What pilot Abhinandan do when he found himself in pakistan ?

जानिए पाकिस्तान की जमीन पर घिरने के बाद पायलट अभिनन्दन ने क्या किया 


भारतीय विंग सेना के कमांडर अभिनन्दन वर्धमान को पाकिस्तान आज रिहा कर रहा है। लेकिन उनके पाकिस्तान पहुंचने और उसके बाद क्या हुआ, यह सवाल लोगो के दिमाग में जरूर उठ रहे होंगे। 
पाकिस्तान अखबार 'द डॉन ' ने दावा किया है कि अभिनन्दन पैराशूट के जरिये पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर में जा गिरे। वह स्थानीय भीड़ से घिरे थे लेकिन उन्होंने बचने के लिए निहत्थे लोगो पे गोली नहीं चलाई।  वह लगातार हवाई फायर करते रहे और चेतावनी देते रहे। 

दरहसल, भारतीय एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक के बाद बुधवार को पाकिस्तानी एयरफोर्स के फाइटर्स ने जम्मू-कश्मीर में  घुसने की कोशिश की। इसके बाद भारतीय फाइटर विमानों ने इसका जवाब दिया। लेकिन इसी दौरान पाकिस्तान ने इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनन्दन को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन पाकिस्तान आर्मी के पकड़ में आने के बाद क्या हुआ बात पहली बार सामने आयी है। 

अभिनन्दन को पकड़ने  लिए भी पाकिस्तान ने लिया झूट का सहारा 

डॉन के अनुसार पायलट का विमान बुधवार सुबह 8:45 पर भिम्बर जिले में क्रैश हुआ था।  जहा लोगो ने आग की लपटों से घिरे विमान से एक पायलट को पैराशूट से बहार निकलते देखा। जमीन पर उतरने के बाद पायलट  ने वहा के कुछ लोगो से उस जगह का नाम पूछा तो उन्हें बताया गया की यह  भारत है। जगह का नाम पूछ्ने पर एक युवक ने बताया की यह किलान नामक जगह है। आपको बता दे की 2 साल पहले अभिनन्दन के पिता की फ़िल्मी कहानी बेटे की हकीकत बन गयी है। 

हालांकि BBC की एक रिपोर्ट में यह पता चला कि जब अभिनन्दन ने देशभक्ति के नारे लगाना शुरू किया तो इसके जवाब में गांव के लोगो ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना चालू कर दिया। अभिनन्दन को पता लग चूका था की वो अब पीओके में है। फिर उन्हें लोगो ने पकड़ने की कोशिश की।  इसी दौरान अभिनन्दन ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकल कर हवा में फायर करना शुरू कर दिया। भीड़ उनपर हमला करती जा रही थी फिर भी हमारे पायलट अभिनन्दन ने उनका जवाब न देकर सिर्फ हवा में फायर किया। 

जान पर बनी थी बात फिर भी डटे रहे 

हिंसक युवको ने अभिनन्दन का पीछा नहीं छोड़ा और उनके साथ मारपीट करने लगे। इसी बीच कुछ लड़को ने अभिनन्दन पर हमला कर दिया जिससे उनके चेहरे पर चोट लगी डॉन के मुताबिक तभी वहा पाकिस्तान आर्मी पहुंच गयी और उन्होंने अभिनन्दन को हिरासत  में ले लिया। 

नहीं लगने दिए भारत के ख़ुफ़िया दस्तावेज पाकिस्तान के हाथ 

पाकिस्तान की जनता के अमानवीय हमलो के बाद भी पायलट अभिनन्दन ने अपने मातृभूमि के ख़ुफ़िया दस्तावेज पाकिस्तानी सेना के हाथ नहीं लगने दिए। पाकिस्तानी जनता के हमले से बचने के लिए अभिनन्दन ने एक तालाब में छलांग लगा दी। इसके बाद उन्होंने भारतीय ख़ुफ़िया दस्तावेज चबा डाले ताकि वह पाकिस्तानी सेना के हाथ न लगे और कुछ दस्तावेज उन्होंने तालाब में ही फेक दिए। इस तरह पायलट अभिनन्दन ने अपने देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाया, अपनी जान पे बात आने पर भी वह अपनी ड्यूटी नहीं भूले। ऐसी भारतीय सेना के पायलट को मेरा सलाम  है। 

दोस्तों अगर आपको मेरा पोस्ट पसंद आया हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि और लोगो तक यह खबर  पहुंचे।

जरुरी सुचना - इस पोस्ट में दी गयी तमाम खबरे सोशल साइट्स  से ली गयी है 
  • यह भी पड़े -
  1. India exposed Pakistan
  2. Indian pilot abhinandan in Pakistan custody
  3. IAF Strike in Balakot-Pakistan
  4. 7 ways to boost self-confidence
  5. benefits of yoga-health tips
  6. personality development tips
  7. how to give an effective presentation
  8. how to organize your life
  9. 7- foods to lose weight



Comments

Popular posts from this blog

IAF Pilot Abhinandan in Pakistan Custody

9 Reasons to Choose IICE for Digital Marketing Training.

How to reduce belly fat ?